Motivation

Hello Friends! आज मै आपके सामने वो Motivational speech in Hindi रखने जा रहा हूँ जिसको सुनकर मेरी life मै काफी बदलाव आए| जब भी में यह speech सुनता हूँ तो पता नही कहा से अपने आप body में energy आ जाती है और अपने काम को शुरू करने लग जाता हूँ|




यह जो motivational speech for students, employees, teachers, youth और उन सब लोगो के लिए है जो अपनी life मैं success पाना चाहते हैं|  मैरे जैसे india मै बहुत से लोग है जो अपनी life मै success पाना चाहते है और उनको motivated करने की बहुत जरूरत है|
“अरे जो सोये हुए हो, डरे हुए हो, बैठे हुए हो! उठो खड़े हो आगे बडो”
“सारा खेल पलट जाएगा 1 दिन के अन्दर-अन्दर”
“मेरा मिशन क्या है? कि India के अन्दर और इस पूरे world के अन्दर unlimited leaders खड़े करना”
“मान लिया हजार वजह है जिसमे से आप नही कर पा रहें! अरे एक वजह तो डून्डलो जिसमे से आप कर सकते हो”
“जब desire choose करना ही है| तो बड़े से बड़ा choose करों ना बड़े से बड़ा इस दुनिया का सबसे बड़ा”
“अरे मिलेगा भाई, इतना मिलेगा जितना आप सपने मै भी नही सोच सकते, खिलाडी तो बनो, अपने फील्ड के पक्के खिलाड़ी तो बनों”
“हम उन चीजों की तरफ देखते है जो हमारे पास मै नहीं है और हम चाहते है तो हमारी किस्मत बुरी होती है और जब हम उन चीजों की तरफ देखते है जो हमारे पास मै है उस movement में हमारी किस्मत अच्छी होती है”
“जो कर्म आपको अन्दर से strong करता है वो अच्छा कर्म है| जो अन्दर से वीक करता है कमजोर करता है वो सब बुरे कर्म है”




“life मैं आगे बढ़ने के लिए सबसे जरूरी चीज क्या है? की आपको खुद की नजरो में उठना है| जो इंसान खुद की नजरों मै उठ गया, वो दुनिया की नजरो में तो अपने आप उठ जाएगा”
“जो में करना चाहता हूँ! चाहे उसको करने में कितना भी दर्द क्यों न हो उस दर्द को सहने के लिए मै तैयार हूँ”
“अगर इस दुनिया मैं कोई भी ऐसा काम है जो आप दिल से करना चाहते हो और उस काम को इस दुनिया एक भी ऐसा इंसान है जो कर रहा है तो आप भी खेल-खेल मै उस काम को कर सकते हो”
“जिसका desire जितना बड़ा है उसकी success उतनी ही बड़ी है”
“चाहो भी तो इस जिन्दगी के खेल में out नही हो सकते| तब-तक जब-तक की आप मैदान को छोर करके भाग नही जाते”

मुझे कुछ करना है” मरते दम तक करना है करते रेहना है| अन्दर से जिस दिन आगया न कि मुझे कुछ करना है 
Bhai phir aap ko koi rok nahi skta success pane se

2 comments: